फैंस के लिए अचानक विलेन बन गया टीम इंडिया का ये बल्लेबाज, चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के कहर के आगे किया सरेंडर
Advertisement
trendingNow12436910

फैंस के लिए अचानक विलेन बन गया टीम इंडिया का ये बल्लेबाज, चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के कहर के आगे किया सरेंडर

IND vs BAN 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. टेस्ट मैच के पहले ही दिन पहले सेशन में टीम इंडिया का एक बल्लेबाज करोड़ों भारतीय फैंस के लिए विलेन बन गया. चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के कहर के आगे भारत के इस बल्लेबाज ने सरेंडर कर दिया. 

फैंस के लिए अचानक विलेन बन गया टीम इंडिया का ये बल्लेबाज, चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के कहर के आगे किया सरेंडर

IND vs BAN 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. टेस्ट मैच के पहले ही दिन पहले सेशन में टीम इंडिया का एक बल्लेबाज करोड़ों भारतीय फैंस के लिए विलेन बन गया. चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के कहर के आगे भारत के इस बल्लेबाज ने सरेंडर कर दिया. शुभमन गिल नंबर-3 बैटिंग पोजीशन पर एक बार फिर नाकाम साबित हुए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच के पहले ही सेशन में शुभमन गिल 8 गेंदों पर 0 रन पर आउट हो गए. शुभमन गिल को बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने अपना शिकार बनाया.

अचानक विलेन बन गया टीम इंडिया का ये बल्लेबाज

हसन महमूद ने शुभमन गिल को विकेट के पीछे लिटन दास के हाथों कैच आउट करा दिया. शुभमन गिल बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में फ्लॉप होने के बाद अचानक फैंस के निशाने पर आ गए. टेस्ट क्रिकेट में नंबर-3 बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल तीसरी बार बिना खाता खोले शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए हैं. टेस्ट क्रिकेट में नंबर-3 बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल ने अभी तक 17 पारियां खेली हैं. शुभमन गिल ने इस दौरान 6, 10, 29*, 2, 26, 36, 10, 23, 0, 34, 104, 0, 91, 38, 52*, 110 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं. नंबर-3 पर शुभमन गिल की नाकामी के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने अब कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं. 

चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के कहर के आगे किया सरेंडर

चेन्नई टेस्ट में शुभमन गिल से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने टीम मैनेजमेंट और फैंस का भरोसा तोड़ दिया.  शुभमन गिल बतौर नंबर-3 बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. 12 जुलाई 2023 से ही शुभमन गिल को वेस्टइंडीज टूर के दौरान नंबर-3 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी गई थी. शुभमन गिल को चेतेश्वर पुजारा की जगह भारतीय टेस्ट टीम में लाया गया था. हालांकि अभी तक शुभमन गिल खुद को नंबर-3 बैटिंग पोजीशन पर साबित नहीं कर पाए हैं. 

शुभमन गिल के रिकॉर्ड्स 

शुभमन गिल ने भारत के लिए अभी तक 25 टेस्ट मैचों में 35.52 की औसत से 1492 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने इस दौरान 4 शतक और 6 अर्धशतक ठोके हैं.  शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 128 रन है. भारत के लिए शुभमन गिल ने 47 वनडे मैचों में 58.2 की औसत से 2328 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने इस दौरान 6 शतक और 13 अर्धशतक ठोके हैं.  शुभमन गिल का वनडे क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 208 रन है. शुभमन गिल ने 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 30.42 की औसत से 578 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्धशतक ठोके हैं. शुभमन गिल का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 126 रन है.

Trending news